सोमवार, दिसंबर 12, 2005

हार नहीं माने हैं दिएगो गार्सिया के लोग

सर्दी आ गई यह तब पता चला जब अनाम के ब्लाग की तस्वीर की बर्फ दिखी। हार नहीं माने दियेगो गार्सिया के लोग। इस लेख में हिंदी ब्लागर ने दिएगो गार्सिया के मूल निवासियों की ब्रितानी सरकार से क़ानूनी लड़ाई के बारे में बताया कि कैसे मुट्ठी भर लोग सबसे बड़े साम्राज्यवादी देश से लड़ाई लड़ रहे हैं, यह एक मिसाल है। हिंदी की हालत के बारे में बताते हुये बताया गया कि हालात ऐसे ही रहे तो जल्द ही लोग अंग्रेज़ी की जगह हिन्दी बोलने की कोचिंग ले रहे होंगे!!रजनीश मंगला हीरो बने हिंदी की वर्ड फाइल छाप के पढ़ा रहे हैं सबको।प्रतीक से अपहरण के बारे में जानिये।अनुगूंज के विषय पर फुरसतिया ने अपना लेख लिखा जिस पर विनय जैन ने टिप्पणी लिखी जो कि उनकी प्रविष्टि बनी।लाल्टूजी चले गये छुट्टी अपनी पुरानी कवितायें छापने का तर्क बताकर।। जीतेन्दर ने शिकायत की कि उनके सुझाव पर अनूप शुक्ला उनको गरिया रहे थे अनूप बोले हम गरियाये कहां हम तो मौज ले रहे थे।

Post Comment

Post Comment

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

चिट्ठा चर्चा हिन्दी चिट्ठामंडल का अपना मंच है। कृपया अपनी प्रतिक्रिया देते समय इसका मान रखें। असभ्य भाषा व व्यक्तिगत आक्षेप करने वाली टिप्पणियाँ हटा दी जायेंगी।

नोट- चर्चा में अक्सर स्पैम टिप्पणियों की अधिकता से मोडरेशन लगाया जा सकता है और टिपण्णी प्रकशित होने में विलम्ब भी हो सकता है।

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Google Analytics Alternative